कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: EPFO की इस सौगात का उठाइए फायदा, वरना लूट लेंगे कंपनी वाले

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने "निधि आपके निकट 2.0 कैंप" शुरू किया है। हर माह की 27 तारीख को आयोजित इस शिविर में पीएफ और पेंशन से जुड़ी समस्याओं का समाधान पाएं। इस मौके का फायदा उठाएं और अपनी समस्याओं का समाधान कराएं।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: अगर आप भी कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के सदस्य है। तो आप सभी के लिए एक खुशखबरी है। क्योंकि EPF के द्वारा एक विशेष प्रकार की शुरुआत की गई है। जिसे निधि आपके निकट 2.0 कैंप” के नाम से भी जाना जाता है। इस शिविर को हर महीने की 27 तारीख को देश के कई हिस्सों में लगाया जाता है। अगर कभी किसी कारणवश 27 तारीख को अवकाश होता है। तो यह शिविर उससे अगले दिन लगाया जाता है। आइए इसके बारे में अधिक जानकारी जानते है।

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन: EPFO की इस सौगात का उठाइए फायदा, वरना लूट लेंगे कंपनी वाले

शिविर आयोजन का उद्देश्य

जो लोग सरकारी नौकरी करते है या फिर प्राइवेट कंपनी में करते है। उन सभी को कई बार पीएफ एवं पेंशन से संबंधित बहुत सी परेशानियों का सामना करना पढ़ता है। इसलिए सभी कर्मचारियों की इस परेशानी का हल निकालने के लिए एवं उन सभी को नुकसान से बचाने के लिए इस शिविर का आयोजन किया जाता है।

EPFO के आधिकारिक प्लेटफॉर्म पर पूरी जानकारी

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप सभी को निधि आपके निकट 2.0 कैंप की अधिक विस्तारपूर्वक जानकारी आपको EPFO की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त हो जायेगी। यहां EPS 95 हायर पेंशन और नॉर्मल पेंशन से जुड़े सवालों का भी समाधान मिलता है।

समस्याओं का समाधान

EPFO के अधिकारी जय मोहन के अनुसार निधि आपके निकट 2.0 कैंप” एक इस प्रकार का प्लेटफार्म है। जहां पर कर्मचारियों की परेशानियों को सुना जाता है और उनकी सभी परेशानियों का समाधान किया जाता है।

Latest NewsEPS 95 पेंशन धारकों के लिए नई खुशखबरी

EPS 95 पेंशन धारकों के लिए नई खुशखबरी, राज्यश्रम मंत्री के साथ बैठक सम्पन्न

किन समस्याओं का समाधान होता है?

  • पीएफ से संबंधित समस्याएँ
  • EPF पासबुक से जुड़ी जानकारी
  • नाम सुधार
  • एकाउंट नंबर से जुड़ी समस्याएँ

नियोक्ताओं से परेशान कर्मचारियों के लिए राहत

अपने नियोक्ताओं से परेशान कर्मचारियों उनकी छोटी बातों को लेकर काफी सीरियस हो जाते है। इसके साथ साथ कम जानकारी होने की वजह से वह अधिक परेशान हो जाते है। ऐसे ही कर्मचारियों की समस्या का समाधान इन शिविरों में किया जाता है।

निधि आपके निकट 2.0 कैंप” EPFO के सदस्यों के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है, जहां कर्मचारी अपनी समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। इस शिविर में शामिल होकर अपनी समस्याओं का समाधान जरूर कराएं, ताकि आप किसी भी प्रकार की परेशानी से बच सकें।

Latest Newsपेंशन के नियम में बड़ा बदलाव, 65 साल के ऊपर के पेंशनधारक होंगे मालामाल

पेंशन के नियम में बड़ा बदलाव, 65 साल के ऊपर के पेंशनधारक होंगे मालामाल

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें