EPS 95 Pension: मोदी सरकार की अब घेराबंदी, EPFO पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने की मांग लेकर मंत्री को ही घेरा

EPFO पेंशनर्स ने न्यूनतम पेंशन 1000 रुपये से बढ़ाकर 7500 रुपये करने की मांग की है। केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे से मुलाकात कर पेंशनर्स ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को जल्द लागू करने की अपील की है।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

EPS 95 Pension: मोदी सरकार की अब घेराबंदी, EPFO पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने की मांग लेकर मंत्री को ही घेरा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) और केंद्र सरकार से पेंशन बढ़ाने की मांग करने वालों का समूह सक्रिय हो गया है। नई सरकार के गठन के साथ ही पेंशनर्स ने अपनी मांगों के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। उनकी मुख्य मांग है कि न्यूनतम पेंशन को 1000 रुपए से बढ़ाकर 7500 रुपए किया जाए। पेंशनर्स ने केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे से मिलकर अपनी समस्याओं को रखा और निर्णय लेने की अपील की।

मंत्री से मुलाकात

पेंशनर्स नेता विलास रामचंद्र गोगावाले ने बताया कि एनएसी कर्नाटक और केएसआरटीसी/बीएमटीसी नेताओं ने बेंगलुरु में श्रम राज्य मंत्री से मुलाकात की और उनका सम्मान किया। इस मुलाकात में पेंशनर्स की समस्याओं को विस्तार से बताया गया और सुप्रीम कोर्ट के 4 नवंबर 2022 के निर्णय को जल्द लागू करने की मांग की गई।

EPS-95 पेंशनभोगियों की समस्याएं

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

एनएसी के राष्ट्रीय मुख्य समन्वयक रमाकांत नरगुंड, प्रदेश अध्यक्ष स्वामी और बीएमटीसी/केएसआरटीसी के अध्यक्ष नानजुंडेगौड़ा ने पेंशनर्स की दयनीय स्थिति के बारे में चर्चा की। 8500 EPS-95 पेंशनभोगियों का निधन हो चुका है, और कई अन्य बिना न्याय के दुनिया छोड़ चुके हैं।

Latest NewsUAN Registration & Activation Online

UAN Registration & Activation Online

आंदोलन और मांगें

एनएसी कर्नाटक उपाध्यक्ष वीरकुमार गडद और अन्य पदाधिकारियों ने भी इस आंदोलन में हिस्सा लिया। पेंशनर्स ने श्रम मंत्री मनसुख मांडविया से मिलकर मांगों को पूरा करने के लिए उचित कदम उठाने का आग्रह किया। सीबीटी में सरकार से EPFO को उचित आदेश देने की भी अपील की गई है।

इस आंदोलन ने EPS-95 पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने के संघर्ष को एक नया बढ़ावा दिया है, और पेंशनर्स उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी मांगें जल्द ही पूरी होंगी।

Latest NewsEPF अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े और बदलें | How to change mobile number in EPF Account?

EPF अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े और बदलें | How to Change Mobile Number in EPF Account?

1 thought on “EPS 95 Pension: मोदी सरकार की अब घेराबंदी, EPFO पेंशनर्स की न्यूनतम पेंशन बढ़ाने की मांग लेकर मंत्री को ही घेरा”

  1. माननीय मोदी जी NAC LEADERSHIP कमांडर अशोक रावत जी के मुलाकात में दो बार पेंशन मुद्दे पर झूठे ग्रांन्टी का वादा देकर सरकारी धोखेबाजी करके प्रधानमंत्री पद मर्यादा कलंकित किया, 2024 चुनाव में बीजेपी तथा मोदी जी को वोट गिरावट करके इपीएस पेंशनरों ने चेतावनी दीया तिसरी बार उन्हें NDA सरकार चलाने का मौका मिला वृद्धजनों का पेंशन 7500/- करने चाहिए।

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें