EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म! जानिए कब आएगा ब्याज का पैसा, यूं करें चेक

EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म! जल्द ही मिलेगी ब्याज की राशि। जानें कब आएगा ब्याज का पैसा और कैसे चेक करें अपने पीएफ अकाउंट का बैलेंस।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

EPFO UPDATE: आप सभी को यह जानकारी खुशी होगी की 7 करोड़ PF कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि अब सरकार के द्वारा इसके लिए योजना बना ली है। अब अगले महीने, यानी जुलाई से, ब्याज का पैसा ट्रांसफर होना शुरू हो जाएगा। जिसकी मदद से सभी कर्मचारियों की काफी चिंता दूर हो जाएगी।

तो अगर आप भी कही किसी जगह पर किसी भी प्रकार की नौकरी करते है और अगर आपका भी PF कट रहा है। तो अब आपको किसी भी चीज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि जल्द ही आपके बैंक खाते में ब्याज का पैसा पहुंच जाएगा।

EPFO UPDATE: पीएफ कर्मचारियों का इंतजार खत्म! जानिए कब आएगा ब्याज का पैसा, यूं करें चेक
हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

EPFO के द्वारा इसकी पूरी तरह से कागजी तैयारियां कर ली है। जो पैसा अब भेजना शुरू कर देगी। लेकिन अभी तक EPFO के द्वारा इसकी कोई फिक्स तारीख नहीं बताई गई है। लेकिन कुछ सूत्रों के अनुसार यह बताया जा रहा है की पैसा भेजने का दावा 10 जुलाई तक किया जा रहा है।

सरकार ने कर रखा इतने ब्याज का ऐलान

केंद्रीय सरकार के द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 8.25% ब्याज देने का ऐलान किया है। जो की पिछले तीन वर्षों में सबसे अधिक है। इस खबर को पढ़ने के बाद सभी पीएफ अकाउंट धारक को ब्याज के पैसे का बेसब्री से इंतजार है। उनको यह लगता है की कभी भी उनके मोबाइल पर पैसे प्राप्त होने का मैसेज आएगा।

Latest Newsवित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनभोगियों को बजट से मिलेंगे 5 बड़े तोहफे

Budget 2024: वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, वरिष्ठ नागरिकों और पेंशनभोगियों को आगामी बजट से मिलेंगे 5 बड़े तोहफे

लेकिन, आप सभी को यह बता दे की अभी तक EPFO के द्वारा किसी फॉक्स डेट की घोषणा नही की गई है। लेकिन जानकारी के अनुसार बताया का रहा है की EPFO ऐसा जुलाई के महीने में करेगी। आपको यह भी बता दे की अगर आप भी अपने अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते है, तो आपकी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह जानकारी आप घर बैठे-बैठे प्राप्त कर सकते है। जिससे आपकी अभी आशंका दूर हो जाएगी। केवल एक मिस्ड कॉल और उमंग ऐप के जरिए आप आसानी से घर बैठे अपना पीएफ अकाउंट बैलेंस चेक कर सकते है।

पीएफ का पैसा यूं करें चेक

आप सभी को यह बता दे की पीएफ अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए आपको कही भी जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसके लिए आपको केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 011-22901406 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसे आपको अपने PF अकाउंट का बैलेंस SMS के जरिए प्राप्त हो जाएगा। इनऑपरेटिव EPF अकाउंट के लिए भी यह एक आसान तरीका है। इसके साथ ही अगर आपको आपका UAN नंबर याद है तो आप अपना अकाउंट बैलेंस आसानी से चेक कर सकते है।

Latest News18 महीने के DA एरियर का प्रस्ताव पर लगी मुहर, 1 करोड़ कर्मचारियों की मौज मिलेंगे 2,30,000 रू

18 महीने के DA एरियर का प्रस्ताव पर लगी मुहर, 1 करोड़ कर्मचारियों की मौज मिलेंगे 2,30,000 रू

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें