EPFO कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिवाली से पहले बोनस में मिलेगी 2 महीने की सैलरी, जाने पूरी खबर

EPFO ने दिवाली से पहले Group C और B कर्मचारियों को दो महीने की सैलरी के बराबर, 13,816 रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस देने की घोषणा की। रिटायर्ड और अनुबंध कर्मचारी इसके पात्र नहीं हैं।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

EPFO कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस में मिलेगी दो महीने की सैलरी, जाने पूरी खबर

एंप्लाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गनाइजेशन (EPFO) ने अपने कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी की घोषणा की है। इस त्यौहारी सीजन में, EPFO कर्मचारियों को दो महीने की सैलरी के बराबर बोनस प्रदान किया जाएगा। यह बोनस प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (PLB) के रूप में दिया जाएगा और इसकी राशि 13,816 रुपये होगी।

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

कौन पाएगा इस बोनस का लाभ?

यह बोनस विशेष रूप से EPFO के Group C और Group B (गैर राजपत्रित) नियमित कर्मचारियों को प्रदान किया जाएगा। बोनस पाने के लिए निम्नलिखित शर्तें लागू होंगी:

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp
  1. सेवा अवधि: कर्मचारियों को वित्तीय वर्ष 2023-24 के मार्च के अंतिम दिन तक सेवा में रहना चाहिए।
  2. सेवा की न्यूनतम अवधि: एक वर्ष से कम समय तक सेवा में रहे कर्मचारियों को भी बोनस मिलेगा, बशर्ते कि उन्होंने वित्तीय वर्ष के दौरान कम से कम 6 महीने तक सेवाएं प्रदान की हों।
  3. वेतन सीमा: सात हजार रुपये से अधिक मासिक वेतन पाने वाले कर्मचारियों को भी इस बोनस का लाभ मिलेगा।
  4. विशेष परिस्थितियाँ: मार्च महीने में असाधारण या हाफ पे लीव पर रहने वाले कर्मचारियों को उनके वेतन और भत्तों के आधार पर PLB का भुगतान किया जाएगा।

जिन्हें नहीं मिलेगा बोनस

बोनस का लाभ उन कर्मचारियों को नहीं मिलेगा जो पहले ही EPFO से रिटायरमेंट ले चुके हैं या जो आकस्मिक, कॉन्ट्रैक्ट या अतिरिक्त विभागीय कर्मचारी के रूप में काम कर रहे हैं।

यह बोनस न केवल कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति में सुधार लाएगा बल्कि उन्हें उत्साहित और प्रेरित भी करेगा। EPFO द्वारा यह पहल निश्चित रूप से उनकी प्रोडक्टिविटी और समर्पण को बढ़ावा देगी, जिससे संगठन की समग्र क्षमता में वृद्धि होगी।

0 thoughts on “EPFO कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! दिवाली से पहले बोनस में मिलेगी 2 महीने की सैलरी, जाने पूरी खबर”

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें