7th pay commission: इन सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे लाखों रुपये, वेतन आयोग हो गया लागू!

बिहार सरकार ने नगर निकाय कर्मचारियों की सैलरी में सातवें वेतन आयोग के तहत वृद्धि की घोषणा की, जिसका लाभ 1 अप्रैल 2017 से मिलेगा। इससे 90 महीने का एरियर भी दिया जाएगा।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

7th pay commission: इन सरकारी कर्मचारियों के खाते में आएंगे लाखों रुपये, वेतन आयोग हो गया लागू!

बिहार सरकार ने स्थानीय नगर निकाय कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग के तहत सैलरी में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। इस बढ़ोतरी का आर्थिक लाभ 1 अप्रैल 2017 से लागू माना जाएगा, जिसका मतलब है कि कर्मचारियों को 90 महीने का एरियर मिलेगा। बिहार कैबिनेट की बैठक में बुधवार को इस फैसले को मंजूरी दी गई। इसके तहत हर कर्मचारी के खाते में लाखों रुपये आने की संभावना है, जिससे उन्हें बड़ा आर्थिक लाभ होगा।

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

इसके साथ ही, सरकार ने संविदा शिक्षकों और पेंशनभोगियों के लिए भी वेतन संशोधन की घोषणा की है। यह फैसला राज्य के 3.65 लाख सरकारी कर्मचारियों, 6 लाख पेंशनभोगियों, और 3.6 लाख संविदा शिक्षकों को लाभ पहुंचाएगा।

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

सरकार के इस कदम से राज्य के कर्मचारियों में उत्साह है, क्योंकि उन्हें अब लंबे समय से लंबित वेतन संशोधन का लाभ मिलेगा। इस वेतन वृद्धि का राज्य के खजाने पर 5,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। इसके अलावा, राज्य सरकार ने ग्रेच्युटी की सीमा को भी 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये कर दिया है।

इस फैसले के बाद, बिहार सरकार कर्मचारियों के खातों में एरियर की राशि जल्द से जल्द भेजने की तैयारी कर रही है, जिससे राज्य के कर्मचारियों को आर्थिक रूप से बड़ी राहत मिलेगी।

eps 95 pension latest news
अब पेंशन से संबंधित समस्याओं के बारे में लेख

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें