कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा: महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी प्रतिशत

पश्चिम बंगाल और सिक्किम ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की घोषणा की है, जो 1 जुलाई 2024 से लागू होगी। सिक्किम में अब महंगाई भत्ता 46% हो गया है। इसके अलावा, बैंक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी वृद्धि की गई है, जो मई-जुलाई 2024 के लिए 15.97% होगी।

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा तोहफा: महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी प्रतिशत

देश के दो राज्यों, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते (DA) में 4% की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बढ़ोतरी से मासिक वेतन और पेंशन में वृद्धि होगी और 1 जुलाई 2024 से नई दरें लागू होंगी।

सिक्किम में बढ़ोतरी

10 जून को हुई कैबिनेट बैठक में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तामांग ने इस बढ़ोतरी की घोषणा की। इससे राज्य के खजाने पर 17.6 करोड़ रुपये का असर पड़ेगा। बढ़ोतरी के बाद, सिक्किम में पेंशनभोगियों और सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 46% हो गया है।

बैंक कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

केंद्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के गठन के बाद, इंडियन बैंक एसोसिएशन ने भी बैंक कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा की। मई, जून और जुलाई 2024 के महीनों के लिए बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों के वेतन में महंगाई भत्ता 15.97% होगा। यह वृद्धि 8 मार्च 2024 को 12वें द्विपक्षीय समझौते और संयुक्त नोट के खंडों के अनुसार की गई है।

Latest NewsEPFO ने मचाई धूम, अभी चेक करें कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी पेंशन

EPFO ने मचाई धूम, अभी चेक करें कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी पेंशन

महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी से पश्चिम बंगाल और सिक्किम के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को वित्तीय राहत मिलेगी। साथ ही, बैंक कर्मचारियों को भी वेतन में वृद्धि का लाभ मिलेगा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

Latest News

गुड न्यूज: 32 लाख पूर्व सैनिकों की OROP-3 में बढ़ेगी Pension…रक्षा मंत्रालय का बड़ा कदम

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें