EPFO NEWS: खुशी से झूम उठोगे,पीएफ कर्मचारियों को मिल रही ऐसी सुविधा, आप भी उठाएं लाभ

ईपीएफओ ने इस वर्ष अपने सदस्यों के लिए बड़ी सुविधाएं प्रदान की हैं। अब सदस्य घर बैठे आसानी से अपनी जानकारी में कोई भी गलती सुधार सकते हैं। ऑटो क्लेम सेटलमेंट सेवा ने सदस्यों को अपने खाते से राशि निकालने में आसानी प्रदान की है। इसके साथ ही, राशि में दोगुनी बढ़ोतरी भी की गई है, जिससे लाभ अब एक लाख रुपये तक हो सकता है

rohit

Written by Rohit Kumar

Published on

EPFO NEWS : तो दोस्तो आप सभी को यह बता दे की यह वर्ष पीएफ कर्मचारियों के लिए काफी अच्छा रहा है। पहले तो उन्हें ब्याज का फायदा मिला और अब ईपीएफओ ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। अब आप सभी के दिमाग में यह प्रश्न चल रहा होगा की आखिर ईपीएफ ने किस चीज को घोषणा की है। ईपीएफओ ने अब अपने सदस्यों को एक बड़ी राहत प्रदान की है, जो हर किसी के लिए एक बड़े तोहफे के समान है।

EPFO NEWS: खुशी से झूम उठोगे,पीएफ कर्मचारियों को मिल रही ऐसी सुविधा, आप भी उठाएं लाभ
EPFO NEWS: खुशी से झूम उठोगे,पीएफ कर्मचारियों को मिल रही ऐसी सुविधा, आप भी उठाएं लाभ

अगर आप से किसी कारणवश अकाउंट में पता दर्ज करते समय कोई गलती हो गई है। तो अब आपको कही भी जाने की आवश्यकता नही है। क्योंकि अब आप घर बैठे बैठे इसको ठीक कर सकते है। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। ईपीएफओ सदस्य अब आराम से नाम, जन्मतिथि, पता आदि जैसी किसी भी गलती को आसानी से सुधार सकते हैं। यह काम कराने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, आप इसे घर बैठे आराम से कर सकते हैं।

ऑटो क्लेम सेटलमेंट सेवा का भी उठा सकेंगे फायदा

हमारे व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें WhatsApp

आप सभी को यह बता दे की अगर पीएफ कर्मचारियों के परिवार में किसी समस्या, बीमारी, शिक्षा या मकान-दुकान बनाने के लिए पैसे की आवश्यकता पढ़ती है, तो अब ऑटो क्लेम सेटलमेंट शुरू कर दिया गया है। इससे पीएफ सदस्यों को अपने खाते से राशि निकालने में ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्लेम करने के तीन-चार दिनों के अंदर ही इसका सेटलमेंट हो जाएगा और राशि सीधे सदस्यों के बैंक खाते में भेज दी जाएगी।

इतना ही नहीं, ईपीएफओ ने ऑटो क्लेम सेटलमेंट की राशि में भी दोगुनी बढ़ोतरी की है। अब इसे बढ़ाकर 50 हजार से एक लाख रुपये कर दिया गया है। इसके साथ ही, कई प्रकार के क्लेम सेटलमेंट और मृत्यु दावा प्रक्रिया को भी आसान बना दिया गया

Latest Newsपीएफ पेंशन के नियम 2024: कितनी मिलेगी? फॉर्म कौन सा भरें? PF Pension Rules in Hindi

पीएफ पेंशन के नियम 2024: PF Pension Rules in Hindi

जानिए किन काम के लिए निकाल सकते हैं क्लेम

आप सभी को यह बता दे की पीएफ की सुविधा के अंतर्गत आप मेडिकल खर्च या अन्य जरूरतों के लिए ऑटो क्लेम सेटलमेंट का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ साथ आपको यह भी जानकारी दे दे की संगठन के अधिनियम 68 के तहत अगर किसी को अपने बच्चों, भाई-बहन की शादी या बच्चों की शिक्षा के लिए पैसों की आवश्यकता पढ़ती है तो आप इसको आसानी से हल कर सकते है। इससे किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। इसलिए इस अवसर को हाथ से जाने न दें। तीन से चार दिनों में यह काम आसानी से हो जाएगा।

Latest NewsEDLI Scheme Benefits: कर्मचारी जमा लिंक्ड बीमा स्कीम क्या है, इसकी कैलकुलेशन समझें

EDLI Scheme Benefits: कर्मचारी जमा लिंक्ड बीमा स्कीम क्या है, इसकी कैलकुलेशन समझें

Leave a Comment

हमारे Whatsaap चैनल से जुड़ें